Katihar Bihar hindi news | कटिहार समाचार, न्यूज | कटिहार जिला बिहार

Katihar Bihar hindi news | कटिहार समाचार, न्यूज | कटिहार जिला बिहार

श्री नीतीश कुमार का सात निश्चय प्रोग्राम के तहत, बिहार में अगले साल तक तीन और नये इंजीनियरिंग कॉलेजों का भवन निर्माण कार्य पूरा हो जायेगा. कटिहार, सासाराम और मधेपुरा जिले में नए इंजीनियरिंग कॉलेज खुलेंगे. इन इंजीनियरिंग कॉलेजों के निर्माण पर लगभग 376 करोड़ खर्च होंगे, जो आधुनिक व भूकंप-रोधी होगा.

Katihar Engineering college

92.26 करोड़ की लागत से बनेगा कटिहार  इंजीनियरिंग कॉलेज का भवन. निर्माण के लिए टेंडर को चुका है जिसका टेंडर कशिश डेवलपर्स लिमिटेड को मिला है. उम्मीद है कि जल्द भवन निर्माण का कार्य पूरा हो जाएगा. गेडाबारी मार्ग में यह इंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण होगा.

सासाराम व मधेपुरा में इंजीनियरिंग कॉलेज के भवन निर्माण के लिए टेंडर की प्रक्रिया अगले महीने तक पूरी हो जाने की संभावना है.

बिहार से छात्रों का पलायन लंबे समय से हो रहा है क्योंकि यहां पर इंजीनियरिंग कॉलेजों की संख्या कम है जिसके कारण छात्र दूसरे राज्यों में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के लिए जाते हैं. जिसके लिए उसे मोटी फीस अदा करनी पढ़ती है . आपको बता दें श्री नीतीश कुमार एक इंजीनियर हैं और इंजीनियरिंग को बिहार में बढ़ावा देने के लिए नये इंजीनियरिंग कॉलेजों की आस्थापना कर रहे हैं.

 

समाचार व जानकारी जिसका आपके जिंदगी से है सीधे सरोकार, अपने मनपसंद का टॉपिक पर क्लिक करें !

भारत : शिक्षा : स्वास्थ्य : नौकरी : खेती-बाड़ी 

पूंजी व वित्त और व्यापार : सरकारी योजना

स्पोर्ट्स - क्रिकेट : गैजेट और विज्ञान

क्लासिफाइड - फ्री प्रचार : सोशल डायरेक्टरी 

मैट्रिमोनियल - शादी विवाह : मनोरंजन और फिल्मी समाचार

बिहार : पूर्णियाँ : कटिहार : अररिया : किशनगंज

ताजातरीन खबरों और बेहतरीन जानकारी के लिए होम पेज पर क्लिक करें  : Home page