कुल्हैया.कॉम - भारत का एक विश्वसनीय हिंदी वेब पोर्टल है

हिंदी कंटेंट वेबसाइट कुल्हैया.कॉम

मेरा नमस्कार स्वीकार करें ! कुल्हैया.कॉम वेब पोर्टल को विश्वसनीय हिंदी कंटेंट के लिए जाना जाता है! यह वेबसाइट सही सूचनाओं के लिए पूरी तरह समर्पित है! Quora के जैसा यह फोरम नहीं है! यहां पर विशेषज्ञ के द्वारा लेख लिखा जाता है ! जिस पर आप पूरा भरोसा कर सकते हैं !

हमारी अद्वितीय बिक्री प्रस्ताव (यूएसपी) निम्नलिखित हैं

  • विशेषज्ञता
  • अधिकारिता
  • विश्वसनीयता
  • सरलता
  • सुगमता
  • उपलब्धता
  • नवीनता
  • उपयोगिता
  • साझा करने योग्य
  • उत्तरदायित्वता

Kulhaiya.com का परिचय

कुल्हैया.कॉम की शुरुआत जून 2012 में फेसबुक और blogger.com से हुई थी! अधिकारिक तौर पर कुल्हैया.कॉम वेबसाइट की शुरुआत 7 जुलाई 2016 में हुई थी ! कुल्हैया समुदाय की यह पहली वेबसाइट है!

भारत एवं भारत से बाहर आने वाले हिंदी भाषियों के लिए यह एक बेहतरीन वेबसाइट है ! इस वेबसाइट को सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और झारखंड के लोगों के द्वारा पसंद किया जाता है !

अगर आप अलग Alexa.com इस वेबसाइट रैंक चेक करेंगे तो आपको आज तक जैसे बड़े न्यूज़ एजेंसी के वेबसाइट से भी बेहतर रैंक देखने को मिलेगा !

कुल्हैया.कॉम समाचार वेबसाइट नही है

जी हां दोस्तों, यह न्यूज़ वेबसाइट नहीं है ! इस वेबसाइट पर आध्यात्मिक जानकारी दिया जाता है ! जो लोग किसी भी क्षेत्र में शिक्षा हासिल करना चाहते हैं उनके लिए यह एक बेहतरीन विकल्प है !

इस वेबसाइट का मुख्य उद्देश्य, ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले भारतीयों को शिक्षित करना है ! यह वेबसाइट केंद्र एवं राज्य सरकारों से संबंधित योजनाओं की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाना अपना मुख्य कार्य मानता है !

यह वेबसाइट ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले विद्यार्थियों को सामान्य ज्ञान के अलावा अन्य विषयों की जानकारी मुहैया करवाना अपना मुख्य कार्य मानता है !

कुल्हैया.कॉम किस विषय से संबंधित आर्टिकल होते हैं

यह एक वेब पोर्टल है ! इस वेब पोर्टल पर दुनिया की अनेक तरह की जानकारी उपलब्ध है ! जिसे आप भी पढ़ सकते हैं और अपने किसी छोटे के लिए इस वेब पोर्टल को रिकमेंड्स कर सकते हैं!

मुख्य विषय

  1. भारत और उनके राज्य
  2. महाद्वीप और देश दुनिया
  3. सरकारी योजना
  4. नौकरी एवं व्यवसाय
  5. शिक्षा
  6. स्वास्थ्य
  7. मनोरंजन
  8. खेलकूद
  9. फाइनेंस व बिजनेस
  10. खेती-बाड़ी
  11. साइंस एवं टेक्नोलॉजी
  12. मैट्रिमोनियल
  13. डायरेक्टरी पोस्टिंग
  14. क्लासीफाइड पोस्टिंग
  15. कुल्हैया आवाज़
  16. फेमस पीपुल्स
  17. सवाल पूछें
  18. सामान्य ज्ञान

कुल्हैया.कॉम के कंटेंट राइटर

कुल्हैया.कॉम के संस्थापक का नाम डॉ एम एस नश्तर है ! इस वेबसाइट को सुचारू रूप से चलाने के लिए 20 लोगों की टीम दिन रात काम करते हैं ! 20 में से 14 सुपर स्पेशलिस्ट आर्टिकल रराइटर हैं! एक वेब डेवलपर और एक वेब डिजाइनर हैं, जो वेबसाइट का मेंटेनेंस का काम करते हैं ! चार लोग एस. सी. ओ का काम देखते हैं !

कुल्हैया.कॉम सभी लेखकों का विवरण निम्नलिखित टेबल में वर्णित है ! दिए गए लिंक पर क्लिक करके उस लेखक से आप संपर्क स्थापित कर सकते हैं ! उससे आप किसी भी लेख के संदर्भ में प्रश्न भी पूछ सकते हैं ! कुल्हैया.कॉम फोरम पर अपना सवाल रख सकते हैं और अगर आप चाहें तो उत्तर भी दे सकते हैं !

क्रम लेखक विषय लिंक
1 सोनल झा धार्मिक ज्ञान क्लिक
2 एमएस नश्तर सामान्य ज्ञान क्लिक
3 पंकज कुमार खेती-बाड़ी क्लिक
4 अबूजर नियाजी शिक्षा क्लिक
5 डॉक्टर केके झा स्वास्थ क्लिक
6 ए कबीर खेलकूद क्लिक
7 रौनक जमीर वेबसाइट क्लिक
8 जहीर खान वेब डेवलपमेंट क्लिक
9 नूर आलम सरकारी योजना क्लिक
10 अरशद अलीफ धार्मिक ज्ञान क्लिक
11

अलीजा सीरिन

रोज़गार व नौकरी क्लिक
12 अलीना फरहीन फाइनेंस व बिजनेस क्लिक
13 सुनील कुमार मनोरंजन क्लिक
14 चंदन कुमार साइंस टेक्नोलॉजी क्लिक

कुल्हैया.कॉम सरकार व सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर सामाजिक कार्य करती है

प्रिय पाठक, हमारा हृदय हमेशा कहता है कि लोगों की मदद करें. हमारी समाज की बनावट इसे आर्थिक कसौटी में देखती है. मंदिर या मस्जिद में आपने कितना आर्थिक मदद दिया ? लोगों के बीच दान की गई राशि को तोलते और नापते हैं. क्या किसी को मदद करने का सिर्फ एक ही माध्यम है. 

इस वेबसाइट को चलाने वाले ज्यादातर लोग किसी न किसी दूसरे फील्ड में कार्यरत हैं. रात को जाग के, लोगों के लिए कुछ ज्ञानवर्धक लेख लिखते हैं. इस वेबसाइट की उतनी भी कमाई नहीं है कि अपना वो खुद मेंटेनेंस कर सकें. 

kulhaiya.com website social activities

हमारी टीम ने आपदाओं में सरकार व सामाजिक संगठनों के रिलीफ फंड कुछ आर्थिक दान दिया हैं. जिनको आप चित्र में देख सकते हैं. चित्र दिखाने का यह कतई मतलब नहीं है कि हम बहुत अच्छे हैं. दिखाने का असली मतलब है कि, आप भी आपदाओं में  खुले मन से लोगों की मदद करें.