नितिश कुमार व बीजेपी शपथ ग्रहण 

लेकिन 

आर्थिक पैकेज और विशेष राज्य का दर्जा 

मिलने की उम्मीद लगा रहे हैं बिहार का जनता !

बिहार को आर्थिक पैकेज

शपथग्रहण के साथ बिहार का आर्थिक पैकेज का मुद्दा 

आज सुबह 10 बजे के आसपास नये मुख्यमंत्री और मंत्रियों शपथ ग्रहण समारोह पटना में हो सकता है जिसमें बीजेपी सरकार में शामिल हो सकता है ! प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र कुमार मोदी भी इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं ! लेकिन अब जनता प्रधानमंत्री से चुनाव में किये गये आथिर्क पैकेज और विशेष राज्य का दर्जा देने के वादे को याद कर रहे हैं , और उम्मीद लगाए जा रहे कि प्रधानमंत्री आज कोई बड़ा घोषणा बिहार के लोगों के लिए कर सकते हैं ! 

बिहार का आर्थिक पैकेज और  विशेष राज्य का दर्जा 

सबसे बड़ी उम्मीद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की जा रही है ! बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान बिहार को 1.25 लाख करोड़ रुपये की विशेष सहायता पैकेज की घोषणा की थी ! पूरे होने की फिर से आस जगी है क्योंकि बिहार में अब बीजेपी सत्ता में आ रहा है ! 

बिहार में क्यों हुआ आर्थिक पैकेज की मांग 

बिहार झारखंड बंटवारे के बाद ज्यादातर उद्योग झारखंड के हिस्से में आ जाने से बिहार में उद्योग की भारी कमी है यहां के युवा काम करने के लिए दूसरे राज्य पलायन करते हैं ! इसलिए बिहार में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए है एक बड़े पैकेज की जरूरत है ताकि यहां के युवाओं को रोजगार मिले!

भारत के प्रधानमंत्री ने बिहार चुनाव के समय आर्थिक पैकेज की घोषणा की थी और चुनाव के बाद BJP सत्ता में नहीं आ पाई थी पर बिहार की राजनीति उथल-पुथल के बीच बीजेपी दोबारा सत्ता में आ रही है ! सूत्रों के खबरों के मुताबिक आज सुबह जब प्रधानमंत्री नरेंद्र कुमार मोदी शपथ ग्रहण समारोह में पटना आएंगे उससे पहले या उसके बाद आर्थिक पैकेज  पर कोई बड़ा घोषणा कर सकते हैं ! 

अगर बिहार की जनता को आर्थिक पैकेज मिल जाता है तो इस राजनीतिक उठापटक को भूलकर, नए सरकार को तहे दिल से समर्थन कर सकते हैं ! प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र कुमार मोदी भारत के एक ताकतवर प्रधानमंत्री हैं और वह बिहार के तकदीर को बदल सकते हैं ! 

शपथ ग्रहण के बाद कि राजनीतिक 

शपथ ग्रहण के बाद नए सरकार को बहुमत साबित करना होगा क्योंकि दो-तीन दिन के बाद नया सत्र शुरू होने वाला है ! उधर पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी कुमार यादव ने राज्यपाल से मुलाकात की है और नए सरकार बनाने के लिए कोशिश में है ! आने वाले समय में राजनीति कोई भी करवट ले सकता है लेकिन बिहार की जनता का भला तब होगा जब बिहार को आर्थिक पैकेज मिल जाएगा ! 

बिहार राजनीतिक समाचार

भारत के राष्ट्रपति - Related Searches

 

India Related searches

Hindi News से जुड़े अपडेट व जानकारी लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथफेसबुक पेजट्विटर हैंडलगूगल प्लसलिंकेडीन और यूट्यूब चैनल पर जुड़ें

समाचार व जानकारी जिसका आपके जिंदगी से है सीधे सरोकार, अपने मनपसंद का टॉपिक पर क्लिक करें !

भारत : शिक्षा : स्वास्थ्य : नौकरी : खेती-बाड़ी 

पूंजी व वित्त और व्यापार : सरकारी योजना

स्पोर्ट्स - क्रिकेट : गैजेट और विज्ञान

क्लासिफाइड - फ्री प्रचार : सोशल डायरेक्टरी 

मैट्रिमोनियल - शादी विवाह : मनोरंजन और फिल्मी समाचार

बिहार : पूर्णियाँ : कटिहार : अररिया : किशनगंज

ताजातरीन खबरों और बेहतरीन जानकारी के लिए होम पेज पर क्लिक करें  : Home page