बिहार बाढ़ समाचार 2018

बिहार बाढ़ समाचार 2018 - बारिश के बाद, जल-स्तर में वृद्धि से दहशत

बिहार बाढ़ समाचार 2018

लास्ट अपडेट - 6.40 शाम, 3 जुलाई 2018

Purnea flood news in hindi

माणिक आलम साहेब ने पोखरिया बायसी, पूर्णिया से बार का यह ताज़ा तस्वीर सोशल मीडिया में शेयर किया है, जिसको आप देख सकते हैं ! नदी के किनारे मिट्टी के कटाव को देख सकते हैं, समय रहते प्रबंधन नहीं किया गया तो स्थिति और खराब हो सकती है !

पुर्णिया बाढ़ समाचार

लास्ट अपडेट - 5.30 सुबह, 3 जुलाई 2018

क्या बिहार में फिर से बड़े सैलाब का खतरा है ? नेपाल के तराई क्षेत्रों में तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से सैलाब का खतरा बढ़ते ही, प्रशासन के साथ-साथ न्यूज़ एजेंसी अभी अलर्ट मोड में आ गया है ! बिहार बाढ़ समाचार को लोगों ने Google पर सर्च करना भी शुरू कर दिया है !

दोस्तों, कुल्हैया.कॉम पिछले साल की तरह इस साल भी आपको बाढ़ समाचार अपडेट देगा ! कृपया, समय-समय पर इस पेज को चेक करते रहें !

इस लेख के जरिए आपको यह बताया जाएगा कि सीमांचल के किन जिलों के नदियों में जल स्तर में वृद्धि हो रहा है ! कृपया, लेख को अंत तक जरूर पढ़ें !

किशनगंज, कटिहार, अररिया और पूर्णिया बाढ़ समाचार

किशनगंज बाढ़ समाचार

प्राप्त समाचार के अनुसार, बहादुरगंज के होलिया घाट के आसपास के क्षेत्रों में तेजी से सैलाब का पानी फैल रहा है!

ठाकुरगंज के मेच्छी नदी में जलस्तर में वृद्धि हो रहा है और कादोगांव जाने वाली मुख्य सड़कों में भी सैलाब पानी पहुंच चुका है !

टेढ़ागाछ के रतुआ नदी का जलस्तर बढ़ा रहा है और फुलवरिया हाट आसपास के इलाकों में सैलाब का पानी तेजी से फैल रहा है !

अररिया बाढ़ समाचार

अररिया जिले के परमान, बकरा, लवकटरिया, भलुआ, बरजान, सुरसर व खरहा, और कनकई नदियों में बड़ा उफान देखा जा रहा है और लगातार जल स्तर में वृद्धि हो रहा है !

फॉरबिसगंज व कुर्साकांटा जोड़ने वाले मार्ग अवरुद्ध हो गया है क्योंकि कपरफोड़ा के निकट नदी में बना डायवर्सन सैलाब के पानी के दबाव में टूट चुका है !

कटिहार बाढ़ समाचार

कटिहार जिले के प्रमुख नदियों के जलस्तर वृद्धि दर्ज किया जा रहा है जिसमें महानंदा, गंगा और कोसी नदी शामिल है ! जलस्तर वृद्धि में उतार चढ़ाव देखा जा रहा है और खतरे की कोई बात नहीं है !

पूर्णिया बाढ़ समाचार

पूर्णिया जिले के अमौर, बेसा और बायसी प्रखंडों के आसपास के नदियों में मामूली जल वृद्धि देखा गया है ! पूर्णिया के बाकी प्रखंडों में अभी बाढ़ का कोई खतरा नहीं है !

दोस्तों, आपसे आग्रह करूंगा कि बिहार बाढ़ समाचार 2018 से संबंधित किसी प्रकार का फोटो या वीडियो हो तो हमारे साथ शेयर करें !

सीमांचल के चारों जिलों का सैलाब से संबंधित समाचार इसी पेज पर अपडेट किया जाएगा, कृपया इस पेज पर विजिट करते रहें ! सैलाब से संबंधित अन्य लेख के लिंक नीचे दिए गए हैं, कृपया अपने पसंद के अनुसार चुनाव करके ज़रुर पढ़ें !

 

बिहार बाढ़ से संबंधित लेख

बाढ़ के बारे में निबंध  - बाढ़ पर लेख - बाढ़ क्या है

बाढ़ के कारण - बाढ़ आने के कारण

बाढ़ के प्रभाव - बाढ़ के नुकसान

बाढ़ से बचने के उपाय