दहेज-बंदी के राजनीतिक मायने और श्री लालू प्रसाद यादव

दहेज-बंदी के राजनीतिक मायने और श्री सुशील कुमार मोदी

Dahejabandee Politics

बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार प्रदेश में अब पूर्ण दहेजबंदी की तैयारी में हैं। राष्ट्रपिता श्री महात्मा गांधी द्वारा शुरू किए गए चम्पारण सत्याग्रह आंदोलन के 100 साल पूरे होने पर आयोजित शताब्दी समारोह में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ये बात कहा है । नीतीश कुमार ने सामाजिक सुधारों की वकालत करते हुए कहा-कि बिहार आज देश को सामाजिक बुराइयों से लड़ने के लिए प्रेरित कर रहा है! आप को बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार भी शराबबंदी का कानून ला रहे हैं ! शराब बंदी से उत्साहित बिहार सरकार अब जल्द ही दहेजबंदी और बाल विवाह को रोकने के लिए नया कानून बनाने की दिशा में काम करने जा रही है !

आज के समय में बंदी का राजनीति चरम पर क्योंकि इस योजनाओं में सरकार को सिर्फ कानून बनाना होता है जिसमें किसी किस्म की आर्थिक राशि की आवश्यकता नहीं होती है और हिट होने की पूरी गारंटी होती है ! बंदी योजना का श्रेय जाता है पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी को जिन्होंने सबसे पहले नसबंदी का कानून बनाया था! उसी कर्म में नितीश कुमार ने शराब बंदी का कानून लाया था! उसके बाद फिर मौजूदा प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने नोट बंदी का कानून बनाया था ! यह तीनों बंदी का कानून पूरे विश्व में पॉपुलर हुआ था ! आप कह सकते हैं कि बंदी के कानून ने भारत की समाजिक बुराइयों को बहुत कम किया है ! नया भारत निर्माण के लिए इन कानून को हमेशा इतिहास में याद रखा जाएगा ! शराब बंदी की तरह दहेजबंदी नीतिश कुमार का राजनीतिक कद बढ़ा सकता है !


श्री सुशील कुमार मोदी दहेजबंदी पर कितना समर्थन देते हैं यह समय ही बताएगा पर अभी तक श्री मोदी ने विरोध नहीं किया है ! जनता का अपार समर्थन मिल रहा है, आप भी इस मोहीम में शामिल हो जाए जिससे अपना बिहार और बेहतर हो सके  !

 

दहेज-बंदी समाचार के क्लिक करें ! 

दहेज-बंदी पर समर्थन जताने के लिए शेयर करें ! 

 

Related searches - बिहार

ताज़ा समाचार व आवश्यक जानकारी के Facebook Page like करें  !

समाचार व जानकारी जिसका आपके जिंदगी से है सीधे सरोकार, अपने मनपसंद का टॉपिक पर क्लिक करें !

भारत : शिक्षा : स्वास्थ्य : नौकरी : खेती-बाड़ी 

पूंजी व वित्त और व्यापार : सरकारी योजना

स्पोर्ट्स - क्रिकेट : गैजेट और विज्ञान

क्लासिफाइड - फ्री प्रचार : सोशल डायरेक्टरी 

मैट्रिमोनियल - शादी विवाह : मनोरंजन और फिल्मी समाचार

बिहार : पूर्णियाँ : कटिहार : अररिया : किशनगंज

ताजातरीन खबरों और बेहतरीन जानकारी के लिए होम पेज पर क्लिक करें  : Home page