विश्वनाथन आनंद की राह पर अररिया, बिहार के दो भाई - कुमार गौरव और सौरभ आनंद ! ग्रैंड मास्टर का खिताब

About Author: Sonal Jha

Last Edited: 27 Apr 2019 04:05 AM

विश्वनाथन आनंद, पेंटाल हरिकृष्णा और अभिजीत गुप्ता जैसे ग्रैंड मास्टर का नाम सुना होगा जो शतरंज की दुनिया में भारत का नाम रोशन किया है अब वह कारनामा अपना अररिया का कुमार गौरव करने वाले हैं ! आपको जानकर बहुत ख़ुशी होगी कुमार गौरव बिहार का पहला ग्रैंड मास्टर बनने के बिल्कुल नजदीक है !

कुमार गौरव कौन है ?

कुमार गौरव बिहार के अररिया जिला के लाल है जो शतरंज के दुनिया का नया स्टार है जो राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय शतरंज की कई स्पर्धाओं को जीतकर यह साबित कर दिया है कि बिहार में प्रतिभाओं की कमी नहीं है !

कुमार गौरव के पिता अररिया कोर्ट में वकील है, उसका छोटा भाई भी शतरंज के खिलाड़ी हैं जिसका नाम - सौरभ आनंद है  !

कुमार गौरव चेस प्रतियोगिता में आईएम नॉर्म प्राप्त करने वाले बिहार के पहले खिलाड़ी हैं जबकि दूसरा खिलाड़ी उसका छोटा भाई सौरभ आनंद है !

अररिया की माटी के लाल कुमार गौरव पहली मई से 11 मई तक ईरान के सिराज में आयोजित होने वाला एशियन जूनियर चेस चैंपियनशीप- 2017 में कुमार गौरव भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

अगर कुमार गौरव यह प्रतियोगिता जीत जाते हैं तो बहुत जल्द ही भारत को 20वां ग्रैंड मास्टर मिलेगा जबकि बिहार को पहला ग्रैंड मास्टर मिलेगा ! अररिया के लोगों के लिए बहुत गर्व की बात है कि एक ही पिता के दो बेटे भविष्य में ग्रैंड मास्टर बन सकते हैं जो अररिया ही नहीं, पूरे देश के लिए गर्व की बात होगी ! दोनों भाइयों ( कुमार गौरव और सौरभ आनंद ) को अच्छे भविष्य के लिए शुभकामनाएं !

रेटिंग जानने के लिए उनके नाम के ऊपर क्लिक करें !

कुमार गौरव

सौरभ आनंद

सौरभ आनंद को इंटरव्यू में देख सकते हैं !

Related Posts