Mohammed Ali UPSC, from Araria

About Author: Abuzar Niyazikk

Last Edited: 07 Jul 2019 02:59 AM

Mohammed Ali upsc, Mohammed Ali araria, मोहम्मद अली अररिया, मोहम्मद अली सिविल सर्विस परीक्षा, मोहम्मद अली आईएएस

मोहम्मद अली आईएएस बनने का अपना ख़्वाब पूरा कर लिया लेकिन इस कामयाबी के कहानी को जानकर आप हैरान हो जाएंगे !

कहां जाता है कि अगर आप मेहनत करेंगे तो कामयाबी अभी ना मिले लेकिन बाद में ज़रूर मिलता है ! कुछ ऐसा ही हुआ है Mohammed Ali के साथ ! ऐसा संयोग भारतीय इतिहास में कभी-कभी ही हुआ है कि UPSC का रिजल्ट दोबारा निकाला गया हो !

आप जैसा कि जानते होंगे सिविल सेवा परीक्षा 2017 के परिणाम की घोषणा 27 अप्रैल 2018 को की गई थी. भारतीय प्रशासनिक सेवा,भारतीय विदेश सेवा और भारतीय पुलिस सेवा में नियुक्ति के लिए 990 अभ्यर्थियों की सिफारिश की गई थी जबकि 1,058 नियुक्तियाँ थी !

यूपीएससी से आज जारी बयान के अनुसार अब 66 और अभ्यर्थियों की सिफारिश की गई है, जिसमें जगह बनाने में अररिया के मोहम्मद अली भी कामयाब रहे हैं। श्री अली का सिविल सर्विस परीक्षा में रोल नंबर - 0206071 है जो UPSC के वेबसाइट पर दिया गया है, जिसका सीरियल नंबर 63 है !

मोहम्मद अली कौन हैं ?

सोशल मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मोहम्मद अली अररिया जिले के पलासी प्रखंड के डेहटी गांव से हैं ! उनके पिता का नाम इमरान अज़ीम है और दादा का नाम भूतपूर्व मंत्री स्वर्गीय मो अज़ीम उद्दीन है !

कुल्हैया.कॉम की पूरी टीम Mohammed Ali Araria को बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता है और इस बड़ी कामयाबी के लिए मुबारकबाद भी देता है !

सिविल सर्विस से संबंधित लेख केे लिंक नीचे दिया गया है , कृपया एक बार जरूर पढ़ लें ! 

Related Posts