क्लासीफाइड व विज्ञापन और इंटरनेट विज्ञापन

क्लासीफाइड, ऑन लाइन प्रचार, इंटरनेट विज्ञापन, प्रचार कैसे करे, classified hindi, classified in hindi, hindi classified ads, वर्गीकृत

क्लासीफाइड को हिन्दी में वर्गीकृत कहते हैं लेकिन आम भाषा में विज्ञापन कहते हैं ! ना जाने कितने हिंदी यूजर Classified Hindi, Classified in Hindi, Hindi Classified Ads शब्दों के जरिए इंटरनेट पर विज्ञापन के लिए जानकारी चाहते हैं ! दोस्तों, आपको इस लेख के जरिए इंटरनेट पर कैसे विज्ञापन दिया जाता है और इसके भविष्य में क्या फायदे हैं ? कृपया लेख को अंत तक जरूर देखें !

क्लासीफाइड से आपका फायदा कैसे

क्लासीफाइड हमें कभी भी घाटा नहीं होता है ! हमें अपने बिजनेस, उत्पाद, सेवा या फिर किसी भी प्रोडक्ट का इंफॉर्मेशन ग्राहक तक आवश्यक होता है ! प्रचार के द्वारा की हम अपने ग्राहक तक पहुंच सकते हैं ! अब प्रश्न उठता है कि कौन सा क्लासीफाइड, किस तरह के प्रोडक्ट के लिए बेहतर विकल्प है !

दुनिया तेजी से डिजिटल हो रहा है आज के समय लोग कुछ भी खरीदने से पहले एक बार Google पर सर्च कर लेते हैं ! अगर आने वाले समय में ज्यादा बिजनेस पाना है तो आपका कोई ना कोई ऐड Google Search पर होना चाहिए !

ऑन लाइन प्रचार से बचत ही बचत

ऑन लाइन प्रचार दुनिया का सबसे सस्ता प्रचार करने का माध्यम इस समय इंटरनेट है ! भारत जैसे बड़े देशों में नेताजी भी इंटरनेट के माध्यम से जनता तक पहुंच रहे हैं ! टीवी व न्यूज़ पेपर से ज्यादा अच्छा माध्यम इंटरनेट बन रहा है !

ऑनलाइन प्रचार में आपका बचत ही बचत है क्योंकि बहुत सारे ऐसे वेबसाइट है जहां पर आप फ्री में अपना एड को पोस्ट कर सकते हैं !  लेकिन कुछ वेबसाइट ऐसे भी है जब आपका एड पुराना हो जाता है और आपको बिजनेस मिलना शुरू हो जाता है तब आपका श्री सेवा को बंद कर देते हैं ! ऐसे क्लासिफाइड वेबसाइट का चुनाव करें जहां पर आपका URL परमानेंट हो और भविष्य में भी फ्री रहे !

ऑन लाइन प्रचार से बेहतर भविष्य

ऑन लाइन प्रचार का भविष्य काफी बेहतर है क्योंकि भारत में दुनिया में सबसे तेजी से इंटरनेट यूजर्स बढ़ रहे हैं ! छोटे शहर एवं गांव के लोग भी अब इंटरनेट से जुड़ रहे हैं ! 2021 तक दुनिया में सबसे ज्यादा इंटरनेट यूजर हिंदी भाषी होंगे ! अगर आप चाहते हैं कि भविष्य में भी आपका बिजनेस ऐसे ही चलते रहे तो देर मत कीजिए ! एक नहीं कई क्लासिफाइड वेबसाइट पर अपना एक को पोस्ट करें !

जब आप का एड डिस्प्ले हो जाए, उसके URL को कॉपी कर ले और उसे फेसबुक या अन्य सोशल मीडिया पर पेस्ट कर दें!

इंटरनेट विज्ञापन क्या है

क्लासिफाइड वेबसाइट पर या अपने बिजनेस का वेबसाइट बनाकर जब आप एड पोस्ट करते हैं तो उसे इंटरनेट विज्ञापन कहा जाता है ! अमेरिका के बाद भारत दुनिया का सबसे बड़ा इंटरनेट विज्ञापन मार्केट है !

दुनिया के हर तरह के प्रोडक्ट का विज्ञापन अब इंटरनेट पर होता है ! Google के एडवर्ड के द्वारा भी आप विज्ञापन कर सकते हैं !

इंटरनेट पर फ्री प्रचार कैसे करे

Kulhaiya.com इंटरनेट पर फ्री प्रचार करने का आपको एक बेहतरीन प्लेटफार्म देता है ! यह वेबसाइट आपको SEO Friendly URL देता है उसके साथ आपसे यह वादा भी करता है कि यह आपके लिए लाइफटाइम फ्री URL होगा ! समय-समय पर आप अपने एड का फोटो एवं अन्य डिटेल को बदल सकते हैं !

Click to Post Free Add