अपना नाम सर्च करें गूगल पर,

गूगल सर्च किया दिखाता है  

 अपना नाम सर्च करें गूगल पर, गूगल सर्च किया दिखाता है  | गूगल पर बिजनेस लिस्टिंग

 

गूगल सर्च इतना बड़ा हो जाएगा कभी इस के अविष्कारक लैरी पेज और सेर्गेई ब्रिन ने कभी नहीं सोचा होगा ! आपने कभी ना कभी गूगल पर सर्च जरूर किया होगा, जिस पर आप ने कई वेबसाइट के इंफॉर्मेशन को देखा होगा ! गूगल सर्च आपके लिए इतना जरूरी क्यों है ?  गूगल सर्च में आपके नाम आने का क्या है फायदें ? इन सभी प्रश्नों का उत्तर आपको इस लेख में मिलेगा  !

गूगल सर्च या सर्च गूगल से आपका

क्या फायदा और कैसे

गूगल का नाम आते ही दिमाग में दूसरा शब्द आता है सर्च यानी की खोज ! गूगल क्या खोजता है ? आपके मन में किसी भी प्रकार का भी प्रश्न हो या आप कोई भी समाचार जानना चाहते या आप कुछ भी खरीदना चाहते हो या आप बेचना चाहते हो या किसी भी प्रकार की जानकारी आपको चाहिए तो गूगल उसका जवाब दे सकता है !

Room in Araria या Pharmacist in Purnia जैसे कीवर्ड पर कोई सर्च करता है तो गूगल कई रिजल्ट दिखाता है ! जरा सोचिए जिसका भी रिजल्ट पहले दिखेगा उसे कितना फायदा हो सकता है ! अगर इस रिजल्ट पर आपका नाम आ जाए तो इसका फायदा आपको ही मिलेगा !

गूगल सर्च में आपका प्रजेंस क्यों जरूरी है ?

दुनिया के बदलते दौर में अब कोई किसी से जल्दी पता नहीं पूछता है, उससे पहले वह Google पर सर्च कर लेता है और वहां पर पहुंच जाता है, Google Maps इसकी की जानकारी दे देता है ! आज के समय कोई भी प्रश्न का उत्तर गूगल अपने पास उपलब्ध रखता है ! वह दुनिया के लगभग सभी वेबसाइट का इंफॉर्मेशन को अपने पास रखता है !

कोई भी आदमी आप से जुड़ने से पहले आज के समय में, पहले आपका नाम गूगल पर सर्च करता है ! मान लीजिए कि आप पर कोई पुलिस केस है या कोर्ट का किसी प्रकार का जजमेंट आया हुआ हो तो गूगल उसे सर्च कर लेता है, यही नहीं विद्यार्थी को कोई स्कॉलरशिप मिला हो तो भी गूगल उसे सर्च कर लेता है ! बैंक लोन देने से पहले भी यह देखता है कि गूगल सर्च उसके बारे में क्या दिखाता है ! इंटरनेट की दुनिया में अब कुछ भी पर्सनल नहीं रहा इंसान का, सारे इंफॉर्मेशन इंटरनेट पर आ चुके हैं !

आपका नाम Google सर्च में कैसे दिखें और वह भी पॉजिटिव रिजल्ट ही दिखें  !

इंटरनेट पर आप का किया पहचान है, एक बार सर्च करके जरूर देखें ! आप कहेंगे कि मेरे नाम का दुनिया में कई लोग हैं तो इसका क्या फायदा ! अपने नाम के साथ अपने शहर या गांव का नाम को जोड़कर सर्च करें या अपने नाम के साथ अपने काम को सर्च कर कर देखें ! तो इस में भिन्नताएं साफ दिखेगा ! अगर इंटरनेट की दुनिया में किसी भी वेबसाइट पर आपका नाम और आपका काम या स्थान लिखा हुआ नहीं है तो गूगल पर नहीं दिखेगा !

वेबसाइट पर अपना नाम कैसे जोड़े - दुनिया के बहुत सारे वेबसाइट फ्री में अपना प्रोफाइल बनाने का मौका देता है  जिसमें सबसे आगे फेसबुक है लेकिन गूगल सर्च पर फेसबुक वाले प्रोफाइल को बहुत बारीकी से नहीं दिखाता है ! आप को kulhaiya.com अपना प्रोफाइल बनाने के लिए एक बेहतरीन विकल्प देता है ! प्रोफाइल बनाते समय नाम के आगे अपना स्थान एवं काम के कीवर्ड को जोड़ सकते हैं ! अपना नाम व स्थान एवं काम के कीवर्ड को गूगल पर 24 घंटे के बाद सर्च करेंगे तो आप रिजल्ट पा सकते हैं !

प्रोफाइल क्रिएट करने के लिए क्लिक करें

अगर आपका है कोई भी बिजनेस हो या सर्विस देते हैं - इंटरनेट पर उसे पोस्ट जरूर करें ! स्मार्ट फोन और जिओ के आने के बाद समझो कि भारत पूरी तरह डिजिटल हो चुका है! भारत का प्रत्येक परिवार में से कोई ना कोई व्यक्ति आज के समय इंटरनेट का इस्तेमाल जरूर करता है, और कोई भी सामान खरीदने या सर्विस लेने से पहले इंटरनेट पर सर्च जरूर करता है ! अगर आपका बिजनेस या सर्विस इंटरनेट पर लिस्टेड नहीं है या गूगल पर पहले पेज पर नहीं है तो आप कौन बड़ा नुकसान होने वाला है !

बिजनेस या सर्विस लिस्टिंग इंटरनेट पर कैसे करें

OLX एवं जस्ट डायल जैसे बड़ी कंपनियां बिजनेस या सर्विस लिस्टिंग करता है जिसके लिए वह कुछ समय फ्री सेवाएं देता है और बाद में फिर उसकी फीस मांगता है ! फीस नहीं भरने पर आपके अकाउंट को बंद कर देता है ! बेहतरीन विकल्प के तौर पर kulhaiya.com खरा उतरता है, जो आप को लाइफटाइम फ्री सेवा देने का वादा करता है !

अाज ही बिजनेस लिस्टिंग व सर्विस लिस्टिंग करें, क्लिक करे

गूगल पर अपना नाम सर्च करने के लिए क्लिक करें

गूगल सर्च इंजन पर कैसे भी अपना नाम या अपना सर्विस या अपने बिजनेस को जरूर लिस्टिंग करें आने वाले दिनों में इसका बहुत बड़ा फायदा होने वाला है !

 

संबंधित लेख