Health Tips In Hindi For Man Body

By: Dr. K. K. Jha Last Edited: 04 Mar 2019 02:11 AM

health tips in hindi for man body

ज्यादातर लड़कियाँ, पुरुष के बॉडी से इंप्रेस होती हैं

जैसे आप लड़कियों की खूबसूरती से इंप्रेस होते हैं उसी प्रकार लड़कियां भी आपके बॉडी से सबसे ज्यादा इंप्रेस होती हैं ! 

क्या आपने कभी पूछा है अपने महिला मित्र से, पुरुषों की बॉडी कैसी होनी चाहिए ? क्या आपके पास ऐसा अट्रैक्टिव बॉडी है ? क्या अट्रैक्टिव बॉडी सिर्फ जिम जाने से बनता है ? आपको कुछ ऐसे टिप्स मिलने वाले हैं जिससे आपका बॉडी पहले से ज्यादा स्मार्ट हो जाएगा ! 

Men Health India : Get Complete Information In Hindi

Health Tips In Hindi For Man Body require more attention comparison to women because Indian Males more exposed pollution.

Most Indian men need to pay greater attention to their health. In comparison to women, men are more likely to

  • Smoke and drink
  • Make bad or risky picks
  • cast off normal checkups and hospital therapy

There also are fitness conditions that only affect men, which includes prostate most cancers and coffee testosterone.

A number of the foremost health dangers that men face - like colon cancer or coronary heart disorder - can be averted and treated with early diagnosis.

Screening assessments can discover sicknesses early, when they're easier to deal with. It's essential to get the screening exams you want.

पुरुष अपने बॉडी को लेकर क्यों चिंतित हैं

आज के आधुनिक जीवन शैली में पुरुषों के स्वास्थ पर नकारात्मक प्रभाव डाल रही है ! भारतीय पुरुषों को महिलाओं के मुकाबले घर से ज्यादा देर बाहर रहना होता है ! 

सेटेलमेंट से लेकर घर चलाने के लिए पैसे कमाने का दबाव सबसे ज्यादा पुरुषों पर आता है ! एक पुरुष अगर स्टूडेंट है तो उसे सेटल होने का बहुत ज्यादा प्रेशर रहता है ! 

जब वह नौकरी में जाता है तो उस पर ज्यादा पैसे कमाने का दबाव रहता है ! ऐसा ना हो कि पुरुष भारतीय कंडीशन में पैसे कमाने की एक मशीन है ! 

इन सब कारणों से पुरुष अपने शरीर पर ध्यान नहीं दे पाते हैं  ! धीरे-धीरे उसका शरीर मोटा और शिथिल पड़ने लगता है ! 

मोटे और शिथिल शरीर को महिलाएं पसंद नहीं करती हैं ! महिला उस पुरुष से रुची लेना बंद कर देती हैं ! अब प्रश्न उठता है कि हम ऐसा क्या ना करें जिससे हमारी बॉडी एवं हेल्थ खराब ना हो ! क्या हमारे लिए कोई उचित तरीका है जिससे अपने बॉडी को हम बेहतर बना सके ! 

पुरुष अपने शरीर को ऐसे बनाएं स्मार्ट

दोस्तों, आप अपने बॉडी को अट्रैक्टिव बनाना चाहते हैं तो आपको कुछ बातों को मानना होगा ! आप सोचेंगे सिर्फ जिम जाने से हमारा बॉडी अच्छा हो जाएगा ! यह आप गलत सोच रहे हैं ! 

क्या जिम जाने से चेहरे का मसल्स अट्रैक्टिव हो जाएगा ? जिस अंग से आप अपने महिला पार्टनर को सेटिस्फाई करते हैं क्या उस अंग को जिम वाले मजबूत बना देंगे ? 

जिम के अलावा इन तरीकों को अपनाएं

जंक और फ्राई फ़ूड के लगातार सेवन से स्पर्म काउंट कम होने के चांसेस होते हैं और इससे मोटापा भी भरने का चांसेस से ज्यादा रहता है !

नाश्ता व फल - घर से बाहर निकलने से पहले नाश्ता जरूर करें साथ ही इसमें फलों का सेवन ज्यादा करें ! जिससे आपको दिन भड़ एनर्जी मिलता रहता है और बीमारियों से लड़ने की भी शक्ति बढ़ती है!

सोडा, कॉफ़ी, रेड मीट, शराब और बियर इत्यादि का उपयोग कभी ना करें तो बेहतर होगा ! अगर आपको करना पड़ता है तो इसकी मात्रा कम से कम करें !

मोटापा पुरुषों की यौन क्षमता पर बहुत बुरा प्रभाव डालता है ! साथ ही  आपकी महिला पार्टनर आपसे दूर  जाना पसंद करती हैं ! तो समय-समय पर अपना वजन कम करते रहे हैं और अपने खानपान पर ध्यान रखते हैं

सलाद और अंकुरित अनाज को अपने भोजन में जरूर शामिल करें!

डिनर जल्दी करें डिनर के बाद नाइट वॉक में जरूर जाएं!

सोने से पहले सेक्स ना करेंं ! जब सुबह जगने के बाद सेक्स करें जिससे आपकी बॉडी में पर्याप्त मात्रा में टेस्टोस्टेरोन और एनर्जी होती है  ! जिससे आप लंबे समय तक संभोग कर सकते हैं ! आपकी महिला पार्टनर खुश रहती हैं !

गर्म पानी या गीजर का पानी अपने स्क्रोटम पर ना डालें ! इससे स्पर्म काउंट कम होने के चांसेस होते हैं या अपने जांघों पर ज्यादा समय तक लैपटॉप को ना रखें!

दूसरों के कामों का ज्यादा बोझ ना लें !, पैसे कमाने की मशीन ना बने ऐसा बनने पर हर कोई आपको atm मशीन समझना शुरू कर देगा और आप सिर्फ मशीन  बन कर रह जाएंगे!

महिलाओं की नाराजगी को हमेशा नजरअंदाज करें और इस टॉपिक पर कम सोचे!

अपने आप को खुश रखने के तरीके खोजें !

मेडिकल चेकअप समय-समय पर बहुत जरूरी होता है जिससे यह पता चलता है कि आपके अंदर कोई बीमारी तो डेवलप नहीं हो रहा है!

हस्तमैथुन या मास्टरबेट ना करें तो बेहतर होगा क्योंकि इससे आपका लंबे समय तक सेक्स करने की छमता घटती है!

धूम्रपान से बचें क्योंकि यह आपकी जिंदगी के अलावा आपकी फैमिली के लिए भी बहुत जरूरी है कि आप स्वस्थ रहें!

रिस्की ड्राइव से बचें इससे एक्सीडेंट हो सकता है और भारतीय वातावरण में मर्दो को ही ज्यादा ड्राइव करना होता है!

मर्दों मैं सबसे ज्यादा पोस्टस्ट्रेट कैंसर होने के चांसेस होते हैं, समय-समय पर डॉक्टरी सलाह जरूर लें !

 इन सभी तरीकों को अगर आप अपनाएंगे तो आप स्वस्थ रह सकते हैं और आपका बॉडी भी स्मार्ट बना रहेगा !