Love Ka Full Form Hindi

By: Abuzar Niyazi Last Edited: 04 Mar 2019 02:16 AM

love ka full form hindi

लव का फुल फॉर्म और जानें प्यार का सही परिभाषा

Love Ka Full Form Hindi यानी लव का फुल फॉर्म इन हिंदी जैसे शब्दों के जरिए आप इंटरनेट पर सर्च करते हैं ! यानी कि आप प्यार को समझना चाहते हैं ! दोस्तों, इस लेख के जरिए आपको प्रेम का फुल फॉर्म के साथ साथ इसके मायने एवं विभिन्न परिभाषाओं से आपको अवगत कराने वाला हूं !

LOVE Ka Full Form Kya Hota Hai

लव का फुल फॉर्म क्या होता है, सबसे पहले मैं आपको यह बता दूं की अधिकारिक तौर पर लव शब्द का कोई फुल फॉर्म होता ही नहीं है ! लेकिन कुछ अनजान विद्वानों ने इस शब्द का फुल फॉर्म इंटरनेट के अलग-अलग वेबसाइट पर डाला है!

इंटरनेट की दुनिया में लव शब्द किस-किस फुल फॉर्म के साथ फेमस है जिसमें कुछ फुल फॉर्म बहुत ही दिलचस्प है ! दुनिया में हर इंसान प्यार को अलग तरीके से व्यक्त करता है ! उसी प्रकार लव का भी फुल फॉर्म इंटरनेट की दुनिया में वायरल हुआ है !

लव का पहला फुल फॉर्म

L.O.V.E - Life’s Only Valuable Emotion

लव का दूसरा फुल फॉर्म

L.O.V.E - Lake of sorrow Ocean of tears Valley of death End of life

लव का तीसरा फुल फॉर्म

L.O.V.E - Long Lasting Original Valuable Emotion

लव का चौथा फुल फॉर्म

L.O.V.E - Life Of Very Emotional Person

लव का पांचवा फुल फॉर्म

L.O.V.E - Loss Of Valuable Education

लव का छठा फुल फॉर्म

L.O.V.E - Land of sorrow Ocean of Tears Valley of death End of life

LOVE Ka Full Form Kya Hota Hai, यह आप आप थोड़ा जान चुके होंगे ! अब इसका थोड़ा मतलब समझ लीजिए ! ऊपर लिखे 6 लव का फुल फॉर्म अधिकारिक नहीं है ! प्यार को समझने वाले विद्वान ने बहुत ही गहराई से सोच कर ऐसे फुल फॉर्म को बनाया होगा ! ऐसे विद्वान को मैं भी धन्यवाद कहना चाहता हूं क्योंकि इसका कुछ मतलब निकल रहा है !

लगभग सभी फुल फॉर्म में जिंदगी को प्यार से जोड़ने की कोशिश किया है जैसे मनुष्य को जिंदा रहने के लिए सांस की आवश्यकता होती है उसी प्रकार मनुष्य को खुश रहने के लिए प्यार की आवश्यकता होती है !

अगर मेरे कथन पर आपको भरोसा नहीं हो तो आप उनसे पूछिए जब किसी को पहली बार प्यार होता है तो उसे कितनी खुशी होती है ! दिल से खुश होना सेहत के लिए बहुत अच्छा माना जाता है !

प्रेम की परिभाषा

आपका प्यार किसी लड़के या लड़की तक सीमित नहीं है ! मनुष्य को सबसे पहले प्यार अपने मां से होता है उनके बाद पिता या अन्य मनुष्य से होता है ! मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि हर किसी को पहला प्यार मां से ही होता है ! 

जब भी आपकी माता श्री किसी कष्ट या पीड़े में होती है तो आपको कैसा एहसास होता है या जब आपकी मां खुश होती हैं तो आपको खुशी का एक अलग एहसास होता होगा ! क्या आपको ऐसा प्यार किसी लड़की या लड़के से हुआ है !

अगर आपको ऐसा अहसास कभी हुआ है तो इसका मतलब यह हुआ कि आपको प्यार हो चुका है ! I love you full form in hindi अब आप समझ चुके होंगे ! देर मत कीजिए, जाकर बोल दीजिए !

अंत में यह कहना चाहता हूं कि प्यार दिल का एहसास है जो आपको खुशी की ओर ले जाता है ! जिसे एक मनुष्य, दूसरे मनुष्य के लिए दया, स्नेह और भावनाओं में व्यक्त करता है !