Katihar Bihar hindi news | कटिहार समाचार, न्यूज | कटिहार जिला बिहार

About Author: Sonal Jha

Last Edited: 26 Apr 2019 02:11 AM

Katihar Bihar hindi news | कटिहार समाचार, न्यूज | कटिहार जिला बिहार

श्री नीतीश कुमार का सात निश्चय प्रोग्राम के तहत, बिहार में अगले साल तक तीन और नये इंजीनियरिंग कॉलेजों का भवन निर्माण कार्य पूरा हो जायेगा. कटिहार, सासाराम और मधेपुरा जिले में नए इंजीनियरिंग कॉलेज खुलेंगे. इन इंजीनियरिंग कॉलेजों के निर्माण पर लगभग 376 करोड़ खर्च होंगे, जो आधुनिक व भूकंप-रोधी होगा.

Katihar Engineering college

92.26 करोड़ की लागत से बनेगा कटिहार  इंजीनियरिंग कॉलेज का भवन. निर्माण के लिए टेंडर को चुका है जिसका टेंडर कशिश डेवलपर्स लिमिटेड को मिला है. उम्मीद है कि जल्द भवन निर्माण का कार्य पूरा हो जाएगा. गेडाबारी मार्ग में यह इंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण होगा.

सासाराम व मधेपुरा में इंजीनियरिंग कॉलेज के भवन निर्माण के लिए टेंडर की प्रक्रिया अगले महीने तक पूरी हो जाने की संभावना है.

बिहार से छात्रों का पलायन लंबे समय से हो रहा है क्योंकि यहां पर इंजीनियरिंग कॉलेजों की संख्या कम है जिसके कारण छात्र दूसरे राज्यों में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के लिए जाते हैं. जिसके लिए उसे मोटी फीस अदा करनी पढ़ती है . आपको बता दें श्री नीतीश कुमार एक इंजीनियर हैं और इंजीनियरिंग को बिहार में बढ़ावा देने के लिए नये इंजीनियरिंग कॉलेजों की आस्थापना कर रहे हैं.