प्रस्तावित नया एम्स की स्थापना सीमानचल में

लंबे समय से यह मांग चल रहा है की सीमांचल क्षेत्र में एक बड़ा सरकारी अस्पताल हो जहां पर लोगों का इलाज हो सके! इस संदर्भ में केंद्र सरकार का आश्वासन आया है  कि बिहार में एक और नया aiims खोला जाएगा!  इस के संदर्भ में केंद्र सरकार ने बिहार सरकार से इसके लिए सुझाव मांगा है की aiims का नया सेंटर कहां पर खोला जाए अब यह निर्भर करता है बिहार सरकार पर कि वह aiims का नया सेंटर कहां पर खुलेगा क्योंकि बिहार सरकार को इसके लिए जमीन आवंटन करना होगा! 

जैसा कि जानते हैं सीमांचल के लोग भौगोलिक स्थिति की वजह से है लोगों  बीमार पड़ते हैं! इस बीमारी के इलाज के लिए है उसे दिल्ली का रुख करना पड़ता है जिससे उसका काफी खर्च भी बढ़ जाता है और लोग समय पर पहुंच भी नहीं पाते हैं!  इसलिए जरूरी है कि यह सीमांचल में ही aiims का नया सेंटर बने ताकि यहां के लोग लाभांवित हो सके! 

आप लोगों से निवेदन है कि अपने सांसद महोदय से इसके लिए बात करें और उस पर दबाव बनाए की बिहार सरकार से बात करें की aiims का नया सेंटर सीमांचल इलाके में ही बने! इस दिशा में हमारे नेतागण आवाज उठाना शुरू कर दिया है और उम्मीद करते हैं भविष्य में एम्स का नया सेंटर सीमांचल में बनेगा ! 

 

लोगों तक यह आवाज पहुंचाने के लिए शेयर करें