कुल्हैया जाति की जनसंख्या कितनी है - बिहार व नेपाल 2019

By: M. S. Nashtar Last Edited: 28 Oct 2019 02:39 AM

Kulhaiya Community Population

कुल्हैया जाति की जनसंख्या कितनी है - बिहार व नेपाल 2019. कुल्हैया जाति की जनसंख्या कितनी है ? कुछ लोग इसको इंटरनेट पर सर्च करते हैं. कुल्हैया जनसंख्या भारत एवं नेपाल में किस किस स्थान में है ? इन सभी प्रश्नों का उत्तर जाने की चाहत रखते हैं तो इसलिए को आखिर तक ज़रूर पढ़ लीजिए. 

भारत देश के बिहार राज्य में कुल्हैया जाति के लोग रहते हैं. इसके अलावा नेपाल देश में भी इस जाति की जनसंख्या है. बिहार राज्य के पूर्णिया, अररिया, किशनगंज और कटिहार जिलों में इसकी अच्छी खासी जनसंख्या है. 

पूर्णिया जिले के अमौर और डगरूआ प्रखंड में सबसे अधिक जनसंख्या है. उसी प्रकार अररिया जिले के अररिया एवं जोकीहाट प्रखंड में सबसे अधिक जनसंख्या है. 

Kulhaiya Community Population In Hindi

कुल्हैया कम्युनिटी पापुलेशन इन हिंदी जैसे शब्दों को आपने कई बार सर्च किया होगा. लेकिन आपको पूरी जानकारी अभी भी नहीं मिला होगा. आपको बता दें सरकार की तरफ से जाति के अनुसार जनगणना नहीं कराया जाता है. 

होम पेज

अधिकारिक तौर पर कुल्हैया जाति के लोगों का जनसंख्या बताना नामुमकिन है. लेकिन आप कुल जनसंख्या एवं मुस्लिम जनसंख्या के प्रतिशत से इसका अंदाजा लगा सकते हैं. 

एक अंदाजा के मुताबिक कुल्हैया जाति के लोगों की जनसंख्या 15 से 20 लाख के बीच हो सकती है. कुल्हैया.कॉम की टीम पंचायत स्तर पर जनसंख्या का डाटा कलेक्ट कर रहा है. 

उम्मीद है कि आने वाले महीनों में आपको पंचायत एवं ब्लाक के आधार पर कुल्हैया बिरादरी के लोगों की जनसंख्या का सही जानकारी पता चल सकता है. अगर आप भी इसमें कुछ योगदान करना चाहते हैं तो आप हमारी टीम की मदद कर सकते हैं.