भारत ने इंदौर में तीसरा वनडे जीता

क्रिकेट समाचार

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हरा कर,

क्रिकेट समाचार

वनडे सीरीज पर किया कब्जा,

भारत बना नंबर वन टीम !

25 सितंबर 2017 - 1.00am, इंदौर,  भारत

क्रिकेट समाचार में आज भारत के लोगों के लिए ऐतिहासिक दिन है क्योंकि आज भारत दुनिया का नंबर एक टीम बनने का ताज हासिल किया है

भारत ने रविवार को इंदौर में खेले गए वन डे मैच में ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हराकर सिरीज़ पर कब्ज़ा जमा लिया उनके वनडे रैंकिंग में पहला पायदान भी हासिल कर लिया है !

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार टीम इंडिया 120 रेटिंग अंक के साथ वन डे रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गई है ! आप को बता दूं कि भारतीय टीम टेस्ट रैंकिंग में भी पहले से ही नंबर एक पर है!

भारत की आईसीसी रैंकिंग

वन डे रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका 119 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे जबकि ऑस्ट्रेलिया 114 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है और पाकिस्तान छठे पायदान पर है!

पांच मैचों की सिरीज़ के इंदौर में खेले गए तीसरे मुक़ाबले में भारत को जीत के लिए 294 रन का लक्ष्य मिला था जो उसने  47.5 ओवरों में पांच विकेट गंवाकर आसानी से हासिल कर लिया !


इंदौर में टीम इंडिया ने हार्दिक पंड्या (78), रोहित शर्मा (71) और अजिंक्य रहाणे (70) की बेहतरीन पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे में 5 विकेट से हरा देकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। पंड्या को उनकी इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

सचिन तेंदुलकर फोटो व पहला मैचकुछ ऐतिहासिक यादें : क्लिक करें..